आसमान से बरसी आफत, ठनका गिरने से पांच लोगों की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

बिहार में गुरुवार को हुई बारिश के दौरान हुए वज्रपात की चपेट में आने से पांच लोगों की मौत हो गयी. इस कारण सभी के परिवारों में कोहराम मच गया है.

बिहार।बिहार के विभिन्न जिलों में गुरुवार को आसमान से आफत की बारिश हुई. जमुई, मधेपुरा व मुंगेर जिला में ठनके की चपेट में आने से कुल पांच लोगों की मौत हो गई. इनमें से जमुई व मुंगेर में दो लोगों की जान गई वहीं मधेपुरा में एक महिला की मौत हो गई. इस बात की जानकारी जब परिजनों को हुई तो हर तरफ चीख-पुकार मच गई

जमुई में दो युवकों की वज्रपात से मौत जमुई में सिकंदरा – लखीसराय मुख्य मार्ग पर थाना क्षेत्र अंतर्गत लोहंडा गांव के समीप गुरुवार को हल्की बारिश के साथ हुई वज्रपात से बरगद के पेड़ के नीचे खड़े दो युवकों की मौत हो गयी. घटना के बाद मौके पर लोगों की भीड़ लग गयी. वहीं घटन की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच क मामले की पड़ताल में जुट गयी. घटना स्थल पर पड़े बाइक के रजिस्ट्रेशन नंबर से वाहन मालिक की पहचान कर उसके मोबाइल नंबर पर फोन कर उसे घटना की जानकारी दी गयी. जिसके उपरांत मृतक के परिजनों के घटनास्थल पर पहुंचने के बाद मृतक की पहचान लखीसराय जिला अंतर्गत रामगढ़ चौक थाना क्षेत्र के दूरडीह गांव निवासी निक्की कुमार पिता उमेश यादव एवं मनीष कुमार पिता अशोक मंडल के रूप में हुई.

बारिश से बचने के लिए बरगद पेड़ के नीचे खड़े हुए थे युवक

जानकारी के मुताबिक निक्की कुमार व मनीष कुमार बाइक पर सवार हो सिकंदरा की ओर आ रहा था. इसी दौरान बारिश शुरू हो गयी. बारिश से बचने के लिए निक्की कुमार व मनीष कुमार सिकंदरा थाना क्षेत्र के लोहंडा गांव के समीप एक बरगद के पेड़ के नीचे बाइक लगा कर खड़ा हो गया. इसी दौरान दोनों युवक वज्रपात की चपेट में ० आ गए. जिससे दोनों युवकों की मौके पर ही मौत हो गयी. घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए जमुई भेज दिया.

मधेपुरा में वज्रपात से एक महिला की हुई मौत

मधेपुरा के उदाकिशुनगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत बराही आनंदपुरा पंचायत के नेमुआ गांव में गुरुवार को वज्रपात से रामचंद्र महतो की पत्नी निर्मला देवी की मौत हो गयी लोगों ने इसकी सूचना सीओ हरिनाथ राम को दी. उन्होंने राजस्व कर्मचारी को स्थल पर भेजा है. घटना पर पूर्व प्रमुख प्रमोद महतो ने शोक जताया है. इधर, उदाकिशुनगंज नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड तीन मजहरपटटी स्थित रामजी गुरुजी मंदिर परिसर में बजरंगबली मंदिर के गुंबद पर ठनका गिरने से क्षतिग्रस्त हो गया।

मुंगेर में वज्रपात से दो लोगों की मौत

मुंगेर जिला में बारिश के दौरान हुए वज्रपात की चपेट में आने से गुरुवार को दो लोगों की मौत हो गयी. हवेली खड़गपुर में जहां 14 वर्षीय किशोर की मौत हो गयी. वहीं जमालपुर में एक युवक की मौत हो गयी. इसके कारण दोनों ही परिवारों में कोहराम मच गया है. इधर आपदा प्रबंधन विभाग, की ओर से खड़गपुर में वज्रपात से मौत पर मृतक किशोर की मां को चेक के माध्यम से चार लाख रुपये दिया गया है.

खेत में काम करने के दौरान गिरा ठनका

जमालपुर में गुरुवार की सुबह हुई जोरदार बारिश के दौरान वज्रपात से एक युवक की मौत हो गयी. मृतक जमालपुर थाना क्षेत्र के फरीदपुर निवासी उदय नारायण झाका पुत्र 44 वर्षीय चितरंजन झा है. बताया जाता है कि चितरंजन झा अपने खेत में काम कर रहा था. ग्रामीणों ने घर वालों को यह जानकारी दी की चितरंजन खेत में गिर पड़ा है. परिजन खेत पर पहुंचे और उसे उठा कर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जमालपुर ले गये. जहां चिकित्सकों उसे मृत घोषित कर दिया. मृतक चितरंजन झा खेती-बाड़ी कर अपने परिवार का भरण-पोषण करते थे. उनके दो पुत्र 14 वर्ष का आशू व 12 साल का फुदो व पत्नी समेत अन्य परिजनों का रो- रो कर बुरा हाल है. इधर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मुंगेर भिजवा दिया है.

14 वर्षीय किशोर पर गिरा ठनका

हवेली खड़गपुर के शामपुर सहायक थाना क्षेत्र के घोड़ाखुर गांव में खेत में कम कर रहे एक किशोर की मौत वज्रपात से हो गयी. बताया जाता है कि घोड़ाखुर गांव निवासी अजीत बेसरा के 14 वर्षीय पुत्र महेश कुमार अपने खेत में कम कर रहा था. इसी दौरान बारिश के साथ वज्रपात हो गया. इसकी चपेट में आने से उसकी मौत हो गयी. मौत के बाद परिजनों में कोहराम मच गया. सूचना मिलने पर खड़गपुर अंचलाधिकारी संतोष कुमार सिंह ने आपदा प्रबंधन विभाग के प्रावधान के तहत मृतक की मां मुन्नी देवी को 4 लाख का चेक प्रदान किया.

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)


स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे
Donate Now
               
हमारे  नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट , और सभी खबरें डाउनलोड करें
डाउनलोड करें

जवाब जरूर दे 

क्या आप मानते हैं कि कुछ संगठन अपने फायदे के लिए बंद आयोजित कर देश का नुकसान करते हैं?

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Back to top button
Close
Website Design By Bootalpha.com +91 84482 65129