अतीक-अशरफ को मुंगेर की पिस्टल से 3 गोली मारी थी:2 जिगाना और एक देसी पिस्टल का हुआ था इस्तेमाल; यूपी SIT का बड़ा खुलासा

उत्तर प्रदेश के माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ हत्याकांड में SIT ने बड़ा खुलासा किया है। दोनों को मुंगेर की पिस्टल से भी 3 गोलियां मारी गईं थीं। बदमाशों ने 2 जिगाना और एक देसी पिस्टल से हमला किया था। देसी पिस्टल मुंगेर की थी। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो जांच के लिए SIT टीम जल्द ही मुंगेर आ सकती है।

अतीक और अशरफ हत्याकांड में अब तक मेड-इन तुर्किये की जिगाना पिस्टल का नाम सामने आया था। मौके से तीन पिस्टल जब्त की गई थी। जिसमें 2 जिगाना पिस्टल थी। अब जाकर तीसरी पिस्टल की जानकारी मिली है कि वो मुंगेर की थी।

लवलेश और सनी ने जिगाना पिस्टल का इस्तेमाल किया था। जबकि अरुण मौर्य ने मुंगेर की पिस्टल से गोली चलाई थी। SIT के मुताबिक, मुंगेर की पिस्टल लवलेश की थी। उसने ये पिस्टल अरुण को दी थी।

3 हमलावरों ने 18 सेकेंड में 20 राउंड फायर किए थे। इसमें अतीक अहमद को 9 और उसके भाई अशरफ को 5 गोलियां लगी थीं। बताया जा रहा है कि इनमें से 3 गोली मुंगेर की पिस्टल से चली थी।

मुंगेर एसपी जग्गनाथ रेड्डी जलारेड्डी ने बताया है कि मीडिया में आई खबरों को देखा है, लेकिन हमें किसी एजेंसी या पुलिस विभाग से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। अगर हमारे पास कोई इंफॉर्मेशन आती है तो उसकी जांच की जाएगी।

यूपी के अपराधियों की पसंद है मुंगेर की पिस्टल

मुंगेर में 9 एमएम और 0.32 बोर की पिस्टल बनती है। ये पिस्टलें यूपी में माफिया और अपराधियों की पसंद है। इन पिस्टल और कारतूसों की सबसे ज्यादा खेप पूर्वांचल के अपराधियों को ही सप्लाई की जाती है। मुंगेर में 0.32 बोर की जो पिस्टलें बन रही हैं, उनमें 9 एमएम कारतूस भी लग जाती है। 20 हजार से 50 हजार रुपए की कीमत तक 9 एमएम पिस्टल काफी आसानी से मिल जाती है।

15 अप्रैल को पुलिस कस्टडी में हुई थी हत्या

माफिया अतीक और उसके भाई अशरफ की 15 अप्रैल की रात प्रयागराज में हत्या कर दी गई। पुलिस दोनों को मेडिकल टेस्ट के लिए अस्पताल ले जा रही थी। पत्रकार साथ-साथ चलते हुए अतीक और अशरफ से सवाल कर रहे थे। इसी बीच तीन हमलावर पुलिस का सुरक्षा घेरा तोड़ते हुए आए और अतीक के सिर में गोली मार दी, फिर अशरफ पर फायरिंग की। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।

इस तरह से हमलावरों ने ताबड़तोड़ कई फायर किए थे।

हमलावर मीडियाकर्मी बनकर आए थे। इनके नाम लवलेश तिवारी, सनी और अरुण मौर्य हैं। हमले के तुरंत बाद ही तीनों ने सरेंडर कर दिया। लवलेश बांदा, अरुण कासगंज और सनी हमीरपुर का रहने वाला है। उनसे हथियार बरामद किए गए हैं। कॉन्स्टेबल मान सिंह को भी गोली लगी है।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)


स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे
Donate Now
               
हमारे  नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट , और सभी खबरें डाउनलोड करें
डाउनलोड करें

जवाब जरूर दे 

क्या आप मानते हैं कि कुछ संगठन अपने फायदे के लिए बंद आयोजित कर देश का नुकसान करते हैं?

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Back to top button
Close
Website Design By Bootalpha.com +91 84482 65129