कंप्यूटर प्रशिक्षण प्राप्त छात्र- छात्राओं के बीच प्रमाण पत्र का किया वितरण

बड़हिया।

विश्व कंप्यूटर साक्षरता मिशन अंतर्गत नगर स्थित शिव गुरु कंप्यूटर सेंटर से सत्र 2022-23 कंप्यूटर प्रशिक्षण प्राप्त छात्र-छात्राओं के बीच रविवार को बड़हिया उच्च विद्यालय के सभागार में समारोह पूर्वक प्रमाण पत्र का वितरण किया गया. प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम का आयोजन केंद्र के निदेशक उमाशंकर सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गयी. आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि सह बड़हिया थानाध्यक्ष चंदन कुमार, विशिष्ट अतिथि वीसीएसएम के सीईओ राम राजीव कुमार, केंद्र के निदेशक उमाशंकर सिंह, शिक्षक राजू कुमार आदि ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया. वहीं शिक्षक कन्हैया कुमार के द्वारा मंगलाचरण व छात्रा सृष्टि भरती के द्वारा सरस्वती वंदना प्रस्तुत किया. मौके पर कार्यक्रम में आये अतिथि व विशिष्ट अतिथि के रूप में पहुंचे अतिथियों को बुके व मोमेंटो देकर स्वागत किया गया. कार्यक्रम में सत्र 2022-23 में वार्षिक एडीसीए प्रशिक्षण प्राप्त 115 छात्र छात्राओं को पहुंचे अतिथियों के हाथों प्रमाण पत्र दिया गया. कार्यक्रम में आये अतिथियों के स्वागत में संस्था के छात्रा पम्मी, सुरुचि भारती, अनन्या भारती,संध्या, संजना कुमारी के द्वारा स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया.

वहीं छात्र मनीष कुमार के द्वारा लोकगीत पर नट नटिन पर मुखौटा नृत्य प्रस्तुत किया. मौके पर बड़हिया थानाध्यक्ष ने उपस्थित छात्र छात्राओं को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामना प्रदान के साथ कहा कि कंप्यूटर ज्ञान के बिना शिक्षा अधूरी है. वर्तमान समय में कंप्यूटर के बिना कोई भी विभागीय कार्य संचालित नहीं हो सकता. चाहे वह व्यवसाय का क्षेत्र हो या सरकार व गैर सरकारी नौकरी हो. मानवीय आवश्यकताओं में कंप्यूटर उसी प्रकार जरूरी है जैसे भोजन में बेकार बैठे हैं. नमक वर्तमान समय मे कंप्यूटर ज्ञान के बिना स्वयं को साक्षर की श्रेणी में लाना असंभव है. वहीं वीसीएसएम के सीईओ राम राजीव कुमार ने कहा कि आज 20 वर्षों में हमारी संस्थाओं से हजारों छात्र छात्रा अभी तक शिक्षा प्राप्त लेकर अपने अपने पैरों पर खड़ा है. उन्होंने कहा कि छात्रों द्वारा स्वयं के समर्पण भाव के बिना समुचित ज्ञान को प्राप्त करना मुश्किल ही नहीं असंभव है. स्थिति यह है कि अधूरे ज्ञान के कारण कई प्रशिक्षित कंप्यूटर प्रशिक्षणार्थी बेकार बैठे है।मौके पर संस्थान के निदेशक उमाशंकर सिंह शिक्षक विपिन कुमार, वीसीएसएम सहायक नीतीश कुमार ने भी संबोधित किया. मौके पर एसआई रवींद्र यादव, शिक्षक नरेश कुमार, राजू कुमार, पीयूष झा, मनोज कुमार, संजय भरती, अनंत कुमार, प्रशांत कुमार आदि उपस्थित थे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)


स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे
Donate Now
               
हमारे  नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट , और सभी खबरें डाउनलोड करें
डाउनलोड करें

जवाब जरूर दे 

क्या आप मानते हैं कि कुछ संगठन अपने फायदे के लिए बंद आयोजित कर देश का नुकसान करते हैं?

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Back to top button
Close
Website Design By Bootalpha.com +91 84482 65129