कन्हैया हत्याकांड में आरोपित दो सहोदर भाई गिरफ्तार, भेजा जेल

कन्हैया हत्याकांड में आरोपित दो सहोदर भाई गिरफ्तार, भेजा जेल

मुंगेर जिले के नया रामनगर थाना अंतर्गत पाटम गांव से हुई गिरफ्तारी

अपने कार्यालय कक्ष में पुलिस अधीक्षक ने प्रेस वार्ता कर मामले की दी विस्तृत जानकारी

/लखीसराय

पिपरिया थाना क्षेत्र के रामचंद्रपुर गांव से 21 वर्षीय युवक कन्हैया कुमार की हत्या मामले में पुलिस ने आरोपित दो सहोदर भाईयों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. मामले को लेकर रविवार को एसपी पंकज कुमार ने अपने कार्यालय में प्रेस वार्ता कर जानकारी दी.

पुलिस के मुताबिक हत्यारोपी दोनों भाइयों को मुंगेर जिले के नया रामनगर थाना अंतर्गत पाटम गांव से गिरफ्तार किया गया. जहां वे अपने एक रिश्तेदार के यहां छिपे हुए थे.

उक्त दोनों भाई की गिरफ्तारी के बाद उनकी निशानदेही पर सूर्यगढ़ा नगर परिषद क्षेत्र के मानुचक गांव के समीप किऊल नदी के घाट से शनिवार की देर शाम बोरे में बंद करवैया कुमार का शव पुलिस दरे अस्पताल लखीसराय में पोस्टमार्टम कराया गया. एसपी ने बताया कि 17 जुलाई 2024 से कन्हैया कुमार गायब था. 18 जुलाई को उसके पिता सच्चिदानंद सिंह द्वारा मामले को लेकर 18 जुलाई को पिपरिया थाना में कांड संख्या 68/24 के तहत प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी. जिसमें रामचंद्रपुर गांव के ही राजेंद्र सिंह के पुत्र निवास सिंह एवं मनीष सिंह के अलावे निवास सिंह के पुत्र गौतम सिंह व विपिन सिंह के पुत्र अभिमन्यु सिंह पर कन्हैया के अपहरण का आरोप लगाया गया.

एसपी ने बताया कि अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शिवम कुमार के नेतृत्व में एक विशेष छापेमारी दल का गठन किया गया तथा आरोपी निवास सिंह एवं मनीष सिंह को गिरफ्तार किया गया.

प्रेम प्रसंग में हुई युवक की हत्या

एसपी ने बताया कि हत्या मामले में आरोपी मनीष सिंह ने पुलिस को बताया कि उसने अपने भाई निवास सिंह, भतीजा गौतम सिंह एवं अभिमन्यु सिंह के साथ प्रेम प्रसंग को लेकर कन्हैया कुमार का अपहरण कर बेरहमी से मारपीट कर हत्या कर शव को छुपाने की इरादे से मानुचक सूर्यगढ़ा में पानी में डुबा दिया.

एसपी ने बताया कि हत्या मामले में संलिप्त गौतम सिंह एवं अभिमन्यु सिंह की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. मृतक कन्हैया कुमार एवं उनके पड़ोसी निवास सिंह की पुत्री का विगत कई वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था.

दोनों प्रेमी-प्रेमिका का कुछ अश्लील फोटो एवं वीडियो कन्हैया कुमार के मोबाइल में था. लोक लज्जा के कारण इस प्रेम-प्रसंग को केकरा निवास सिंह एवं उनके परिवार कई बार कन्हैया कुमार को समझाने बुझाने का प्रयास किया. फिर भी दोनों एक दूसरे से अलग नहीं हुए. 10

जुलाई 2024 को निवास सिंह ने अपनी पुत्री की शादी कर दी. जिससे नाराज और बौखलाये कन्हैया कुमार ने अपनी प्रेमिका के साथ कुछ आपत्तिजनक फोटो व वीडियो लड़का पक्ष के लोगों को भेजना शुरू कर दिया. जिसपर लड़की के ससुराल वालों ने इसकी शिकायत लड़की के पिता से की और लड़की को ले जाने की बात कही.

इसके बाद लड़की के परिवार के लोग आक्रोश में आ गये और उक्त चारों व्यक्ति ने एक साजिश एवं षड्यंत्र के तहत कन्हैया कुमार को विद्यापीठ बाबा-ढाबा से उठाकर ले गये और गला दबाकर निर्मम रूप से हत्या कर दिया. छापेमारी दल में पिपरिया थानाध्यक्ष शंभू शर्मा के चितरंजन कुमार व कुमार गौरव, सिपाही विभूति कुमार तथा पंकज कुमार सिंह आदि शामिल थे.

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)


स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे
Donate Now
               
हमारे  नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट , और सभी खबरें डाउनलोड करें
डाउनलोड करें

जवाब जरूर दे 

क्या आप मानते हैं कि कुछ संगठन अपने फायदे के लिए बंद आयोजित कर देश का नुकसान करते हैं?

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Back to top button
Close
Website Design By Bootalpha.com +91 84482 65129